प्रभारी प्रधानाध्यापक पर 2 लाख रुपये हड़पने का आरोप


 बीसलपुर: प्राथमिक विद्यालय Vidalaya भगवंतपुर करोड़ की प्रबंध समिति के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी DM को शिकायती पत्र भेजकर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक पर 2 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। प्राथमिक विद्यालय Vidalaya भगवंतपुर करोड़ की प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रेमचंद ने जिलाधिकारी DM को शिकायती पत्र भेजकर कहा है।

कि उनके गांव के प्राथमिक विद्यालय Vidalaya के प्रधानाध्यापक का अतिरिक्त कार्यभार प्राथमिक विद्यालय Vidalaya महादेवा के शिक्षक अंकित अग्रवाल संभाले हुए हैं। आरोप है कि अंकित ने विद्यालय में शौचालय निर्माण के लिए आई 2 लाख की धनराशि हड़प ली है। पत्र में मामले की जांच कराने, अंकित अग्रवाल द्वारा हड़पी गई धनराशि विद्यालय Vidalaya को वापस दिलाने, दोषी शिक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराने और अंकित को प्राथमिक विद्यालय Vidalaya भगवंतपुर करोड़ से तत्काल कार्यमुक्त कराने की मांग की गई है।



पत्र में यह भी कहा गया है कि प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा 2 लाख रुपये हड़प लिए जाने के कारण विद्यालय Vidalaya में अब तक शौचालय नहीं बन पाया है, जिससे स्टॉफ और बच्चों को परेशानी हो रही है। पत्र में यह भी कहा गया है कि इस मामले की लिखित शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag के अधिकारियों से की गई, लेकिन उन अधिकारियों ने इस मामले में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की है।