जूनियर स्कूल मिला बंद, हेड मास्टर सहित दो निलंबित, पढ़ें विस्तार से


जूनियर स्कूल मिला बंद, हेड मास्टर सहित दो निलंबित, पढ़ें विस्तार से

एटा, ब्लॉक सकीट क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला पुली का शुक्रवार को निरीक्षण में बीएसए दिनेश कुमार को ढाई बजे बंद मिला, जिस पर उन्होंने स्कूल हेड मास्टर को निलंबित कर दिया। प्राथमिक विद्यालय पूंठ यादवान में बिना सूचना दिए। उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर कर चार दिन से अनुपस्थित सहायक अध्यापक को भी निलंबित किया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने ब्लॉक सकीट क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पूंठ यादवान का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उपस्थिति पंजिका में सहायक अध्यापक विशाल सिंह के हस्ताक्षर आज तक मिले। स्टाफ ने बताया कि वह 11 दिसंबर से अनुपस्थित हैं। 


स्कूल में अवकाश पर जाने संबंधी कोई आवेदन नहीं मिला है, जिस पर सहायक अध्यापक विशाल सिंह को निलंबित किया गया है। साथ ही स्कूल में चूल्हे पर मिड-डे मील, किचिन गार्डन निर्माण मानक अनुसार नहीं, यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। शौचालय बंद और साफ-सफाई ठीक न होने पर प्रधानाध्यापक रजनी गौतम को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 

उनको दो दिन में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। स्पष्टीकरण न आने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। यहां पर शिक्षामित्र रामनिवास का मानेदय काटा है। बीएसए ने जूनियर विद्यालय नगला पुली ढाई बजे बंद मिला, जिस पर बीएसए ने विद्यालय हेड मास्टर प्रतापभान सिंह का निलंबन किया है। साथ ही सहायक अध्यापक रविप्रकाश का वेतन रोका है। 

कंपोजिट विद्यालय इशारा पूर्वी में बीएसए को शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। स्कूल में बच्चे सामान्य हिंदी के प्रश्नों के उत्तर नहीं दे सके, जिस पर सहायक अध्यापक कैलाश सिंह, सुनील सिंह का वेतन काटा है। अनुपस्थित शिक्षामित्र का मानेदय काटा है। प्राथमिक विद्यालय कौंछी डेरा में बीएसए को शिक्षामित्र संजू यादव, कमलेश अनुपस्थित मिले। दोनों का मानदेय काटा गया है। 

एमडीएम रजिस्टर अपूर्ण, एक दिन पूर्व के लाभार्थियों का अंकन न होने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किये हैं। प्राथमिक विद्यालय नंदपुर बेलामई के निरीक्षण में सहायक अध्यापक विजय यादव बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। उनका एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की है।