22 जनवरी को यूपी में स्कूल व कॉलेज रहेंगे बंद, सीएम योगी ने दिए दिशा निर्देश


अयोध्या. अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह के दिन 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. पूरे प्रदेश में इस दिन शराब नहीं बिकेगी. अयोध्या में बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश दिए.







मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए और आतिशबाजी के भी प्रबंध हों . अयोध्या में स्वच्छ्ता का ‘कुंभ मॉडल लागू किया जाए. 14 जनवरी को अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी स्वच्छ्ता अभियान का शुभारंभ करेंगे. अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां परखीं और कहा सफाई और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा.





मंगलवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. मकर संक्रांति के बाद प्रारंभ हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आ रहे गणमान्य जनों को अयोध्या में बेहतर आतिथ्य प्राप्त होना चाहिए.