यूनिफॉर्म की जगह गर्म कपड़ों में आए विद्यार्थी, डीआईओएस बोले- यूनिफॉर्म पहनने का दबाव बनाया तो होगी कार्रवाई


लखनऊ। ठंड को लेकर जिलाधिकारी के आदेश का बृहस्पतिवार को विद्यालयों में पालन होते देखा गया। यहां आने वाले छात्र-छात्राएं यूनिफॉर्म के बजाय गर्म कपड़े पहने दिखे। अभ्यर्थियों ने बताया कि ठंड में विद्यालयों की ओर से यूनिफार्म में आने का दबाव नहीं बनाया जा रहा है। किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहनने की छूट है।

राजधानी के जियामऊ राजकीय बालिका विद्यालय, आलमबाग के बीएन लाल वोकेशनल इंटर कॉलेज समेत अन्य निजी विद्यालयों के ज्यादातर छात्र-छात्राएं यूनिफॉर्म के बजाय गर्म कपड़े पहने दिखे। जियामऊ राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य रागिनी
मिश्रा ने बताया कि डीएम के आदेश का विद्यालयों में पूरी से पालन किया जा रहा है। यूनिफॉर्म से ठंड से बचाव नहीं हो पा रहा है तो किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहनकर छात्राएं विद्यालय आ सकती हैं।


डीआईओएस राकेश कुमार ने बताया कि राजधानी के सभी विद्यालयों को यह आदेश जारी किया गया है कि छात्रों को यूनिफॉर्म पहनकर विद्यालय आने का दबाव न बनाएं। ठंड से बचाव के लिए किसी भी तरह के जरूरी कपड़े पहन सकते हैं। यदि किसी विद्यालय की ओर से यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत मिलती है, तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।