मिड डे मील में गिरी छिपकली, 14 बच्चे बीमार: शिक्षक का हुआ निलंबन


मिर्जापुर)। उमरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में बृहस्पतिवार को मध्याह्न भोजन में छिपकली गिर गई। इसके बाद भोजन करने वाले 14 विद्यार्थी बीमार हो गए। मामले में एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया। जांच के लिए तीन खंड शिक्षाधिकारियों की कमेटी का गठन किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


प्राथमिक विद्यालय उमरिया की रंजना (11), वंदना (8), दिव्या (4), शिवम (5), शिवपूजन (7), प्राची (10), प्रिंस (10), शिवम (11), रुचि (7), मुकेश (8), बुधिराम (9), प्राशू (5), सुनीता (10) की बृहस्पतिवार को मिड डे मील खाने के बाद हालत बिगड़ गई। इसके बाद शिक्षक ज्ञानेश्वर सिंह ने बच्चों को पीएचसी हलिया पहुंचाया। उपचार के बच्चों की हालत सामान्य है।

उधर, पहले तो भोजन में छिपकली गिरने की चर्चा हुई, बाद में वीडियो और फोटो वायरल हो गया। वीडियो में एक रसोइया कह रही है कि सब्जी में छिपकली गिर गई थी। सूचना पर एसडीएम लालगंज भरतलाल सरोज, थानाध्यक्ष हलिया विष्णु प्रभा सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि बच्चों की हालत सामान्य है। एसडीएम लालगंज भरतलाल सरोज ने रसोइया रमना देवी का बयान लिया। रसोइया ने बताया कि रोटी और

सब्जी युक्त दाल बनी थी। जिन बच्चों ने सब्जी का सेवन किया, उनकी ही तबीयत बिगड़ी है। एसडीएम ने बताया कि सभी बच्चों ही हालत सामान्य है। विद्यालय के शिक्षक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि विद्यालय में 228 विद्यार्थी हैं। इनमें से 110 विद्यार्थी उपस्थित थे। उधर, बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि संबंधित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।