प्रशिक्षण में देरी से पहुंचे 6 शिक्षक, जवाब तलब


बस्ती। केडीसी में मतदान कार्मिकों के चल रहे प्रशिक्षण के दूसरे दिन डीएम अंद्रा वामसी के निरीक्षण में 6 शिक्षक समय से उपस्थित नहीं मिले। उन्होंने संबंधित शिक्षकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस पर बीएसए अनूप तिवारी ने संबंधित शिक्षकों से जवाब तलब किया है।


बीएसए ने पीठासीन/मतदान अधिकारी प्रथम के प्रशिक्षण में 21 अप्रैल को विलंब से पहुंचने वाले शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। रुधौली क्षेत्र के रायठ में तैनात सोनू कुर्मी और नटाईकला में तैनात रमेश कुमार वर्मा, परशुरामपुर क्षेत्र के पिकौरा भट्ट में तैनात शिव बहादुर वर्मा, भैंसहा में तैनात शिवनाथ, रामनगर के डिड़ई माफी में तैनात यशवंत सिंह और विक्रमजोत के शंकरपुर में तैनात राजेश कुमार सिंह समय से नहीं पहुंचे थे।


बीएसए ने तीन दिन के भीतर इन शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। निर्देश दिए कि चुनाव ड्यूटी में लगाए गए सभी शिक्षकों एवं कार्मिकों को प्रशिक्षण स्थल पर समय से पहुंचना अनिवार्य है। दो पालियों में प्रशिक्षण कराया जा रहा है। प्रथम पाली 9:30 से 12:30 तक और द्वितीय पाली का प्रशिक्षण दोपहर दो से शाम पांच बजे तक हो रहा है। सभी कार्मिकों को प्रशिक्षण शुरू होने से दस मिनट पहले पहुंचना होगा।