गेहूं की कटिंग कराने गए एसडीएम को स्कूल मिला बंद, होगी कार्रवाई


 वारावंकी : गेहूं की उपज का हाल जानने के लिए डीएम की ओर से नामित अधिकारियों ने बुधवार को कई स्थानों पर अपने सामने क्राप कटिंग कराई।

निंदूरा ब्लाक के ग्राम सेंदर में संयुक्त मजिस्ट्रेट आर जगत साईं ने राजस्व कर्मियों के साथ गेहूं फसल की कटिंग कराई। इस दौरान स्कूल ड्रेस में कुछ बच्चे पहुंच गए, जिन्हें देखकर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने पूछा कि ये बच्चे यहां क्या कर रहे हैं? बच्चों ने बताया कि स्कूल में छुट्टी हो गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने टाइम देखा तो 12:46 बजा था। इस पर वह ग्राम प्रधान के साथ प्राथमिक विद्यालय पहुंच गए। विद्यालय बंद मिला। बच्चों ने बताया कि शिक्षक आए। ही नहीं थे। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने चार शिक्षकों को गैर हाजिर मानते हुए कार्रवाई की संस्तुति की। मौके से बीईओ सुषमा सेंगर को फोन भी किया। एसडीएम हैदरगढ़ अनुराग सिंह ने ग्राम दीन पनाह में गेहूं की कटिंग कराई।





आरएफसी ने किया गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण क्षेत्रीय खाद्य आयुक्त अयोध्या अशोक पाल ने बुधवार को सफदरगंज मंडी में संचालित गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। किसानों से भी बात की। क्रय केंद्र प्रभारियों को किसानों से संपर्क कर गेहूं खरीदने के लिए निर्देशित किया। मंडी सचिव गोविंद यादव को निर्देशित किया कि क्षेत्र के आढ़तियों पर नजर रखें, समर्थन मूल्य से कम पर किसानों का गेहूं नहीं बिकना चाहिए। किसानों को समर्थन मूल्य का लाभ दिलाना ही हम सबकी कोशिश है। इस मौके पर जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी रमेश कुमार, विपणन निरीक्षक गायत्री मौर्या, अर्पिता अवस्थी मौजूद रहे।