डीएम मैम की क्लास में बच्चे फेल, शिक्षक को फटकार, जिलाधिकारी ने विद्यालयों का किया निरीक्षण


श्रावस्ती। परिषदीय विद्यालयों का डीएम कृतिका शर्मा ने बुधवार को निरीक्षण किया। कई जगहों पर कमियां मिलने पर संबंधित शिक्षकों को फटकारते हुए व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया।

डीएम ने हरिहरपुररानी के प्राथमिक विद्यालय बगुरैया, टंडवा बनकटवा व प्राथमिक विद्यालय पूरे खैरी का निरीक्षण किया। बगुरैया में शिक्षकों की उपस्थिति व नामांकन के सापेक्ष छात्रों की कम उपस्थिति देख डीएम ने प्रधानाध्यापक को उपस्थिति शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जो बच्चे स्कूल नहीं आते उनके अभिभावक से बात कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बच्चों से गणित के सवाल ब्लैक बोर्ड पर हल करवाए। सही जवाब नहीं मिलने पर शिक्षकों को फटकार लगाई। बच्चों को ठीक से पढ़ाने का निर्देश दिया। इस दौरान डीएम ने सफाई, किचन, पेयजल व शौचालय आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टंड़वा बनकटवा व पूरे खैरी बच्चों से मध्यान्ह भोजन की जानकारी लेते हुए मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।


सीपीएमजी ने तपोस्थली का किया निरीक्षण

कटरा श्रावस्ती। चीफ पोस्टमास्टर जनरल उत्तर प्रदेश परिमंडल लखनऊ बी सेल्व कुमार मंगलवार को कटरा पहुंचे। उन्होंने कटरा पोस्ट ऑफिस का निरीक्षण किया। उन्होंने बचत खाना, आरडी तथा अन्य डाकखाने के स्टेशनरी में आने वाली चीजों की जांच की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नई तकनीकी का इस्तेमाल कर डाकखाने का सौंदर्याकरण कराएं। इसके बाद उन्होंने बौद्ध तपोस्थली का भ्रमण किया। इस अवसर पर निदेशक, डाक सेवाएं गोरखपुर परिक्षेत्र आरबी चौधरी, डाक अधीक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे। (संवाद