शिक्षिका ने फर्जी टीईटी के अंकपत्र से बेसिक शिक्षा विभाग में पाई थी नौकरी

 फिरोजाबाद। एका ब्लाॅक में फर्जी अंकपत्र से नौकरी कर रही शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया है। इसके बाद एका के खंड शिक्षाधिकारी ने बर्खास्त सहायक अध्यापिका के विरुद्ध एका थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अब वित्त एवं लेखाधिकारी ने भी वेतन के रूप में आहरित की गई धनराशि की वसूली करने की तैयारी कर ली है।फरवरी के पहले सप्ताह में एक शिकायतकर्ता ने बीएसए आशीष कुमार पांडेय से मामले की शिकायत की थी।




 उसने बताया था, कि उच्च प्राथमिक विद्यालय सुराया में तैनात सहायक अध्यापिका रवि कुमारी ने फर्जी अभिलेखों और टीईटी के अंकपत्र के सहारे नौकरी कर रही हैं। उसने वर्ष 2013 में अभिलेख और टीईटी का अंक पत्र फर्जी बनवाया था। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी से जांच कराई तो मामला सही पाया गया था।


इसके बाद बीएसए ने उसे 23 फरवरी को बर्खास्त कर दिया था। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी को सहायक अध्यापिका के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज और वित्त एवं लेखाधिकारी को वेतन के रूप में आहरित की गई धनराशि की वसूली करने के निर्देश दिए थे। खंड शिक्षाधिकारी श्रीकांत पटेल ने बताया कि सहायक अध्यापिका के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी है। बीएसए ने बताया कि सहायक अध्यापिका से सरकारी धनराशि की वसूली भी होगी।