शिक्षक ने इस जरा सी बात पर छात्र को पीटा, जातिसूचक शब्द कहने का भी आरोप

 गोरखपुर के उरूवा थानाक्षेत्र के मुरारपुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रविशंकर पांडेय पर छठवीं के छात्र से मारपीट और जातिसूचक गाली देने का आरोप लगा है। आरोप है कि पैर छूकर चरण स्पर्श नहीं करने पर मारपीट की गई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक पर मारपीट, एससी-एसटी एक्ट की धारा में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के मुताबिक, मुरारपुर के अकलजीत ने थाने में दी तहरीर में लिखा है कि उनका बेटा मनीष कक्षा छह में प्राथमिक विद्यालय मुरारपुर में पढ़ता है। बीते 27 मार्च को इंटरवल के समय विद्यालय में गणित के अध्यापक रविशंकर पांडेय आए और जबरिया पैर छूकर चरण स्पर्श करने को कहा।





बेटे ने ऐसा नहीं किया तो शिक्षक ने उसे पकड़कर बेरहमी से लात, घुसाें से पीटा। फिर उठाकर पटक दिया गया। बेटे की आंख और पीठ में चोटें आई हैं।



आरोप है कि चोट इतनी गंभीर है कि आंख के अंदर की झिल्ली डैमेज हो गई है। चोट लगने से रोने पर गाली देकर चुप रहने वरना नाम काट कर निकाल देने की धमकी देने का भी आरोप है। एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। जांच और साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।




बीएसए रमेंद्र कुमार ने बताया कि ऐसा मामला संज्ञान में आया है। मामले की पूरी निष्पक्षता के साथ जांच की जाएगी। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।