पेंशन के मामले निस्तारित होने तक बीईओ के वेतन पर लगाई रोक, डीएम ने जारी की चेतावनी


अमरोहा। डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि पेंशनर्स की समस्या के निस्तारण में तेजी लाएं। किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। शिक्षा विभाग के सर्वाधिक प्रकरण के लंबित होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए।






बीएसए से कहा कि ब्लॉक के सभी सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन के मामले निस्तारण हो जाएं, उसके बाद ही खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन को जारी करें। आदेश की अवहेलना पर कार्रवाई की चेतावनी दी।



वे शुक्रवार को कलक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में पेंशनर्स दिवस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स को भविष्य में परेशान नहीं होना पड़ेगा। पेंशनर्स दिवस का मकसद है कि समस्या को दूर कर लिया जाए। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि पेंशनर्स के मामले निस्तारण में संजीदगी दिखाए। ताकि पेंशनर्स को कठिनाई न हो। उन्होंने कहा कि पेंशन नियोक्ता द्वारा दिया जाने वाला दान या दया नहीं बल्कि यह सेवानिवृत्त होने वाले कार्मिक का अधिकार है। बेसिक शिक्षा विभाग के सर्वाधिक प्रकरण लंबित होने पर बीएसए चंद्रशेखर से नाराजगी जताई है 



उन्होंने वित्त और लेखाधिकारी डॉ. अनुराग द्विवेदी से कहा कि मामले के निस्तारण में रुचि दिखाएं। दोबारा मामले सामने आने पर जवाबदेही तय कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा 80 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनधारकों को फूल और माला पहना कर स्वागत किया। इस दौरान एसपी पूनम, सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ल, वरिष्ठ कोषाधिकारी विरेंद्र सिंह, सीएमओ डॉ. संजय अग्रवाल, उप निदेशक कृषि ओपी सिंह, डीआईओएस रामाज्ञा कुमार आदि रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇