यूपीटीईटी की 23 जनवरी के होने वाले परीक्षा के अभ्यर्थी रोडवेज बसों में फ्री कर सकेंगे यात्रा


प्रयागराज,उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों की लिए राहत भरी खबर है। 23 जनवरी को आयोजित टीईटी परीक्षा में उन्हें रोडवेज बस से फ्री में यात्रा कराई जाएगी। यह सुविधा 22, 23 व 24 जनवरी को मिलेगी। यहां परीक्षार्थी ये भी जान लें कि सिटी बसों केवल 23 जनवरी को ही यह सुविधा उन्‍हें मिलेगी।

परीक्षार्थियों को फ्री सफर के लिए यह करना होगा

परीक्षार्थी को फ्री सफर करने के लिए अपने साथ प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त कापी रखनी होगी। बस में परिचालक को यह कापी देनी होगी। जिसका रिकार्ड रखा जाएगा। 28 नवंबर को टीईटी परीक्षा पेपर लीक हुआ था और परीक्षा रद की गई थी। जब तक परीक्षा केंद्रों पर सूचना पहुंचती कई स्थानों पर परीक्षा शुरू भी हो गई थी। पेपर लीक की सूचना प्रसारित होने व परीक्षा रद करने के आदेश के बाद परीक्षार्थियों से ओएमआर शीट व प्रश्नपत्र वापस ले लिए गए थे।

शासन ने यह आदेश सभी रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधकों को भेजा है

इसके बाद ही रोडवेज बसों से फ्री में घर जाने के लिए आदेश जारी हुआ था और कहा गया था कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज से वापस घर जा सकेंगे। हालांकि रोडवेज के पास ऐसा कोई आदेश न पहुंचने के कारण सुविधाएं नहीं मिल सकी थी। जिस पर कई स्थानों पर परीक्षार्थियों ने हंगामा भी किया था। फिलहाल शासन की ओर से नया आदेश सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को भेजा गया है, जिसमें परीक्षार्थियों को फ्री यात्रा कराने का निर्देश दिया गया है।


परीक्षार्थी एडमिट कार्ड की अतिरिक्‍त प्रति परिचालक को दें : रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विसेन ने बताया कि परीक्षार्थी अपने साथ एडमिट कार्ड की एक अतिरिक्त प्रति लेकर आएं, जिसे रोडवेज परिचालक को दें। साथ में फोटो युक्त पहचान पत्र भी दिखाएं। बिना एडमिट कार्ड की छायाप्रति व पहचान पत्र के फ्री में यात्रा नहीं कर सकेंगे।