तीन बेसिक शिक्षकों व एक अनुचर के खिलाफ जांच के निर्देश

सिद्धार्थनगर : जोगिया ब्लाक में तैनात तीन शिक्षक व एक अनुचर के खिलाफ नियुक्त में अनियमितता को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बीईओ को जांच के लिए निर्देशित किया है। कहा है कि शिक्षक अपना समस्त अभिलेख कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जिससे नियुक्ति की जांच कराई जा सके।


बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने पुलिस अधीक्षक स्पेशल टास्क फोर्स लखनऊ से मिले पत्र का हवाला देते हुए यह निर्देश दिया है। प्राथमिक विद्यालय लखनापर द्वितीय में तैनात सहायक अध्यापक जितेंद्र कुमार वर्मा, प्राथमिक विद्यालय खम्हरिया में तैनात शिक्षक तुलसी वर्मा, प्राथमिक विद्यालय लखनापर प्रथम में तैनात शिक्षक रमेश कुमार व उच्च प्राथमिक विद्यालय सोनौरा में तैनात अनुचर शिवचरन के खिलाफ नियुक्ति में अनियमितता को लेकर शिकायत की गई थी। जांच के बाद रिपोर्ट टास्क फोर्स लखनऊ को जानी है।



लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

जोगिया ब्लाक में तैनात एक लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो दिखते ही लोग तरह-तरह के सवाल करने लगे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि लेखपाल एक व्यक्ति से पैसा लेकर उसे गिन रहा है। पैसा देने वाले व्यक्ति का चेहरा नहीं दिख रहा है। वीडियो मामला गंगवाल गांव से जुड़ा बताया जा रहा है। फिलहाल विभाग के जिम्मेदार इसके सत्यता की जांच कराने की बात कह रहे हैं। वायरल वीडियो के संबंध में लेखपाल रामकुमार का कहना है कि यह वीडियो एक माह पूर्व का है। वह अपने एक परिचित को पैसा उधार दिया था। वह पैसा वापस कर रहा था। किसी काम के बदले लेनदेन से कोई वास्ता नहीं है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇