UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में फिर बारि

 

UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में फिर बारिश की संभावना,ओले गिरने से बढ़ेगी ठंड 
लखनऊ. नये साल के पहला हफ्ता बारिश से तर-बतर होने वाला है। यूपी में हफ्ते भर के भीतर दूसरी बार बारिश दस्तक देने को तैयार है। मौसम विभाग के जानकारी के अनुसार 5 जनवरी से प्रदेश में बारिश का कहर शुरू हो जायेगा।7 जनवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिलेगा। ओले की संभावना भी जाहिर की गयी है। साल का पहला हफ्ता वैसे तो अभी तक सुकूनभरा ही रहा है। लेकिन दो दिनों बाद बुधवार से मौसम बदल जायेगा। इसकी शुरूआत पश्चिमी यूपी से होगी। धीरे-धीरे इसका दायरा पूरा यूपी हो जायेगा।



ओले गिरने की जताई संभावनाएं


मौसम विभाग के मुताबिक 5 जनवरी को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। हालांकि कुछ जगहों पर ही बारिश होगी। 7 जनवरी को प्रदेश के काफी बड़े इलाके में बारिश की संभावना जताई गयी है। इस दौरान ओले गिरने की संभावना भी जताई गयी है। बारिश हल्की से मध्यम होने की ही संभावना है।


6 जनवरी को लखनऊ में बारिश की संभावना


बता दें कि 6 जनवरी को हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में हल्की बारिश का अनुमान है। जबकि 6 जनवरी को लखनऊ में बारिश की संभावना है। ठंड को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि तब तक प्रदेश में कहीं भी शीतलहर नहीं चलेगी। बारिश के बाद मौसम के खुलने पर उसका मिजाज कैसा रहता है, इसका अनुमान बाद में जारी किया जाएगा। फिलहाल दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते में अभी तक कड़कड़ाती ठंड से राहत ही रही है।पश्चिमी यूपी के एक दो शहरों को छोड़ दें तो प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रात का न्यूनतम तापमान भी 5 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है। दिन का अधिकतम तापमान भी कुछ जिलों को छोड़कर 20 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇