ओमिक्रॉन के ख़तरों के बीच उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के स्कूलों के लिए आया नया और बड़ा आदेश


ओमिक्रॉन के ख़तरों के बीच उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के स्कूलों के लिए आया नया और बड़ा आदेश 
नई दिल्ली. कोविड-19 के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के मामले अब देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कई राज्य सरकारों ने अपने राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं.24 घंटे के बीच में देश में कोरोना के 27 हजार 553 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 284 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।



देश में अब तक कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट्स के 1525 मामले सामने आ चुके हैं. ओमिक्रॉन से बढ़ते मामलों और खतरों के बीच दिल्ली, यूपी और हरियाणा के सभी स्कूलों को शीतकालीन अवकाश के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. हालांकि बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ऑन-लाइन क्लास चलाने का फैसला किया गया है।

यूपी में भी स्कूल बंद
उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों में कोल्ड लीव घोषित कर दी है। राज्य सरकार का यह आदेश 14 जनवरी तक लागू रहने वाला है। हालांकि, राज्य सरकार द्वारा अभी तक निजी स्कूलों के लिए कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया है।

दिल्ली में स्कूल बंद
बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. दूसरी ओर, राजधानी में पिछले 2 सप्ताह में ओमिक्रॉन के मामले 2-3 प्रतिशत से बढ़कर 25-30 प्रतिशत हो गए हैं, डीडीएमए ने सभी स्कूलों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इस गाइडलाइन के मुताबिक सभी स्कूल-कॉलेजों को आगामी आदेश तक बंद करने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में कोल्ड लीव देने का फ़ैसला किया है।