चुनाव ड्यूटी के मद्देनजर सभी परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत कार्मिकों का सौ फीसदी टीकाकरण कराए जाने का मिला लक्ष्य

सुल्तानपुर। चुनाव ड्यूटी के मद्देनजर सभी परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत कार्मिकों का सौ फीसदी टीकाकरण कराए जाने का लक्ष्य दिया गया है। टीकाकरण के संबंध में खंड शिक्षाधिकारियों को सौ फीसदी वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र भी देना होगा।


कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग में कार्मिकों के वैक्सीनेशन का काम तेज कर दिया गया है। अभी भी कई ऐसे कार्मिक हैं जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया है। इसे लेकर बीएसए ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। खंड शिक्षाधिकारियों की बैठक में बीएसए ने सभी बीईओ को सौ फीसदी टीकाकरण का प्रमाणपत्र देने को कहा है।

प्रमाणपत्र में खंड शिक्षाधिकारियों को अपने क्षेत्र के कुल कार्मिकों की संख्या देते हुए निर्वाचन में लगाए गए कार्मिकों के कोविड वैक्सीनेशन के फर्स्ट डोज व सेकेंड डोज की सूचना देनी होगी। जिन कार्मिकों को एक भी डोज नहीं लगाया गया है, उसका लिखित कारण देना होगा। वैक्सीनेशन में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने का निर्देश दिया गया है।
मानव संपदा पोर्टल पर बेसिक शिक्षा विभाग के सभी शिक्षकों व कर्मियों की सर्विस बुक तथा शैक्षिक अभिलेख शत-प्रतिशत अपलोड कराने का निर्देश बीएसए की ओर से दिया गया है। नवीन भर्ती में नियुक्त हुए कुछ शिक्षकों के डाटा अभी मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट नहीं हो पाए हैं। इस वजह से शिक्षकों को छुट्टी समेत अन्य असुविधाएं हो रही हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇