UPTET: टीईटी का प्रवेश पत्र आज नहीं जारी होगा

प्रयागराज। 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) का प्रवेश पत्र बुधवार को जारी नहीं हो सकेगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार अभ्यर्थियों को नि:शुल्क परिवहन की सुविधा दिए जाने संबंधी शासनादेश मिलने के बाद प्रवेश पत्र जारी होंगे। इसमें एक-दो दिन का समय लग सकता है। कार्यालय ने जिलेवार केंद्रों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है।


प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अभ्यर्थियों के स्कैन किए हुए फोटोयुक्त उपस्थित पत्रक केंद्र व्यवस्थापकों को 17 जनवरी तक भेजे जाएंगे और डबल लॉक में रखने के लिए प्रश्नपत्र व ओएमआर शीट 20 जनवरी तक जिला मुख्यालयों को उपलब्ध कराया जाएगा। 23 जनवरी को परीक्षा के बाद 27 जनवरी को उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी होगी। जिलों से प्राप्त संशोधित प्रस्ताव के आधार पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇