UPTET: अब मकर संक्रांति तक जारी हो सकते हैं यूपी टीईटी के एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाऊनलोड

UPTET Exam 2022: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने UPTET 2022 यूपी टीईटी एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणाएं कर दी है। यूपीबीईबी द्वारा जारी अधिसूचनाएं के अनुसार, यूपी टीईटी 2022 एडमिट कार्ड बुधवार, 12 जनवरी, 2022 को परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट - updeled.gov.in पर जारी किया जानें था, लेकिन अब एडमिट कार्ड आज जारी नहीं किए जाएंगे, UPDELED के अधिकारी द्वारा बताया गया कि एग्जाम के दौरान अभ्यर्थियों को निशुल्क परिवहण सुविधा का आदेश सरकार द्वारा मिलने के बाद ही एडमिट कार्ड जारी होंगे।









कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?



अधिकारी द्वारा बताया गया कि यात्रा आदेश जारी में होने में एक-दो दिन का समय लग सकता है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस स्थिति में UPTET यूपी टीईटी का एडमिट कार्ड भी 14 या 15 जनवरी को जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड से जुड़े अपडेट के लिए अभ्यर्थी updeled.gov.in पर जाकर जानकारी जुटा सकते हैं। एग्जाम सेंटर को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।



एडमिट कार्ड डाऊनलोड (UPTET Admit Card Download) करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और वन टाइम पासवर्ड (OTP) दर्ज करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें. परीक्षा के नतीजे 25 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।



ऐसे करें एडमिट कार्ड डाऊनलोड



सबसे पहले उम्मीदवार एडमिट कार्ड updeled.gov.in पर जाएं। होम पेज पर मौजूद उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। (हॉल टिकट जारी होने के बाद) मांगी गई जानकारी दर्ज करें। उसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का एक प्रिंट आउट निकाल लें। एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी सेंटर पर लेकर जाना अनिवार्य है। बिना हॉल टिकट के परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇