PRIMARY KA MASTER: गंदे मिले स्कूल तो भड़के बीएसए, प्रधानाध्यापकों से मांगा स्पष्टीकरण


झांसी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को सोलह विद्यालयों का निरीक्षण किया। विद्यालयों में सफाई व अन्य अव्यवस्थाओं को देख बीएसए भड़क उठे, जिसको लेकर विद्यालयों के प्रधानाचायों से स्पष्टीकरण मांगा है। खंड शिक्षा अधिकारियों से बैठक कर उनसे विद्यालयों के लिए आवंटित सालाना बजट का ब्योरा मांगा है।




शिक्षा विभाग पिछले एक माह से विधानसभा चुनाव में व्यस्त था, जिसके कारण कई विभागीय कारण अटके हुए थे। चुनाव समाप्त होने के बाद विभागीय कार्यों पर जोर दिया जाना शुरू हो गया है। मंगलवार को बाएसए ने सोलह विद्यालयों में निरीक्षण कर विद्यालय व्यवस्थाओं को जांचा जिसमें से कई विद्यालयों में अभी तक डीबीटी कार्य पूर्ण नहीं हो पाया था, वहीं कई विद्यालयों में आवंटित क्रीड़ा बजट का भी प्रयोग नहीं किया गया, विद्यालयों में गंदगी मिली।इन अव्यवस्थाओं को देखकर गुस्सार बीएसए ने विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा। बुधवार को सभी खंड शिक्षा अधिकारी से विद्यालयों के लिए आवंटित सालाना बजट का ब्योरा मांगा गया है।




बीएसए वेदराम ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे विद्यालयों के लिए आए बजट को सत्र समाप्ति से पहले इस्तेमाल करें।