आधार नामांकन और प्रमाणीकरण तक उत्तर प्रदेश के इस जिले के शिक्षकों की छुट्टियां हुई निरस्त

 

आधार नामांकन   और प्रमाणीकरण तक उत्तर प्रदेश के  इस जिले के शिक्षकों की छुट्टियां हुई निरस्त 



महराजगंज: बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag में बच्चों के आधार नामांकन और प्रमाणीकरण को लेकर लगातार सख्ती की जा रही है, बावजूद इसके जिले district की स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा है। ऐसे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA आशीष सिंह ने स्थिति में सुधार होने तक सामान्य छुट्टियों के साथ ही सीसीएल CCL (चाइल्ड केयर लीव) child care leave पर भी पाबंदी लगा दी है। 


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA आशीष सिंह ने बताया कि जिले में बच्चों के नामांकन के दौरान आधार प्रमाणीकरण का कार्य हो रहा है। इसके अलावा प्रेरणा पोर्टल Prerna Portel पर बच्चों के आधार की फीडिंग के साथ उसका प्रमाणीकरण भी कराया जा रहा है। इस कार्य में लापरवाही के चलते जिला 15वें स्थान पर आ गया है।

इस ग्रेड को सुधारने के लिए यह निर्देश दिया गया है। ऐसे समय में जबतक आधार नामांकन एवं प्रमाणीकरण का कार्य पूर्ण नहीं हो जाता, तबतक के लिए सीसीएल CCL निरस्त कर दिया गया है। -----15 दिन बाद रिजेक्ट हुए सीसीएल CCL के आवेदन महराजगंज : जिला बेसिक शिक्षा विभाग में सीसीएल CCL आवेदन के बाद नियम है ।

 

कि समय रहते उसे रिजेक्ट या फिर अनुमति प्रदान कर दी जाए, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag में 15 दिन Day's बाद करीब 19 आवेदन रिजेक्ट किए जाने से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षकों teachers का कहना है कि विभाग द्वारा जानबूझकर उनके आवेदन होल्ड रखे गए। इस दौरान विभागीय जांच में उनके वेतन भी रोक दिए गए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA आशीष सिंह ने बताया कि ऐसे शिक्षकों techers की जांच कराकर उनका वेतन बहाल कर दिया जाएगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇