अपनी मांगों के समर्थन में शिक्षक संघ ने दिया धरना


सुल्तानपुर। मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय) ने बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। शिक्षक नेताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीआईओएस को दिया।





बुधवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस कार्यालय पर धरना दिया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ सिंह ने तदर्थ शिक्षकों के प्रति उपेक्षापूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाया। जिला उपाध्यक्ष श्यामलाल निषाद ने कहा कि शिक्षक हित में हर संभव संघर्ष किया जाएगा।



शिक्षक नेता कृपाशंकर द्विवेदी ने प्रबंधकीय व्यवस्था और जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नाराजगी जताई। धरने के बाद संघ के प्रतिनिधिमंडल ने


 




सीएम को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह को सौपा। इस मौके पर डॉ. अरविंद कुमार सिंह, डॉ. संदीप कुमार सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य बजरंगी सिंह, कमला प्रसाद सिंह, देवेंद्र त्रिपाठी, डॉ. संजीव कुमार सिंह, वैभव रघुवंशी, विचित्र वीर सिंह, विजय बहादुर सिंह समेत बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे। 

ये हैं प्रमुख मांगे
सेवा सुरक्षा व वेतन भुगतान, पुरानी पेंशन चहाला लेखा पर्ची निर्गत करना, राजकीय शिक्षकों की तरह सहायता प्राप्त शिक्षकों व पेंशनरों को कैशलेस उपचार व्यवस्था कोरोना काल में मूत शिक्षकों/कर्मचारियों को शासन से पोषित धनराशि के भुगतान समेत कई मांगें हैं जिन पर माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस कार्यालय पर धरना दिया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇