बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षकों का वेतन काटने पर रोष

एटा। ब्लॉक अवागढ़ क्षेत्र में बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षकों का खंड शिक्षाधिकारी द्वारा प्रतिकर अवकाश का वेतन काटने को लेकर शिक्षकों में रोष है। खंड शिक्षाधिकारी ने ब्लॉक में कार्यरत 15 शिक्षकों का वेतन काटा है। निर्वाचन आयोग के आदेशों पर शिक्षकों को बीएलओ के कार्य में लगाया गया।


इस कार्य में लगे शिक्षकों को प्रतिकर अवकाश देने का शासनादेश है। इसको लेकर बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को को शासनादेश के साथ पत्र जारी किया था। इसके बावजूद खंड शिक्षाधिकारी अवागढ़ पवन कुमारी ने शिक्षकों का प्रतिकर अवकाश का वेतन काटने की संस्तुति कर दी और व्हाइट्एप ग्रुप पर संदेश डाल दिया गया। इसके बाद शिक्षकों में रोष है।

उच्च प्राथमिक विद्यालय इसौली की शिक्षिका ऊषा देवी का कहना है कि प्रतिकर अवकाश देने की बात बीएसए ने अपने पत्र में की है। इसके बाद भी खंड शिक्षाधिकारी ने एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति कर दी है। प्राथमिक विद्यालय नगला हरू पर तैनात शिक्षक पंकज कुमार, प्राथमिक विद्यालय मोहनपुर की शिक्षिका परवीन निशा का कहना है कि शिक्षकों के साथ गलत किया गया है, ऐसा नहीं करना चाहिए।
प्राथमिक विद्यालय रुद्रपुर की शिक्षिका रीता का कहना है कि ब्लॉक संसाधन केंद्र पर मिलकर जवाब दिया जाएगा। खंड शिक्षाधिकारी की कार्यशैली को लेकर ब्लॉक के शिक्षकों में रोष है।
बीएसए द्वारा जारी किए गए पत्र में शासनादेश का जिक्र किया गया है। लेकिन प्रतिकर अवकाश देना स्पष्ट नहीं है। शिक्षकों ने व्हाइट्सएप ग्रुप पर संदेश भेजकर अवकाश लिया, जो गलत है।
पवन कुमारी, बीईओ अवागढ़

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇