परिषदीय शिक्षक छात्रों को गणित, विज्ञान में बनाएं निपुण : बीएसए

बिजनौर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने कहा कि सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं शिक्षा विभाग की नींव हैं। निपुण भारत में निर्धारित किए गए लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ हमें छात्रों को गणित और विज्ञान में निपुण बनाना है।

यह बात बीएसए ने रविवार को एक मंडप में बेसिक शिक्षक परिवार एसोसिएशन की ओर से आयोजित सफलता के सात साल कार्यक्रम में कही। कहा कि शिक्षकों की बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि वह ही देश के भविष्य को तरासते हैं। बीएसए जयकरन यादव, ब्लॉक प्रमुख राकेश कुमार, अंकित चौधरी, उज्ज्वल कुमार ने एसोसिएशन की पत्रिका प्रयास का विमोचन किया। संगठन की एक वेबसाइट अनोखा प्रयास का भी शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान, गणित भर्ती हुए शिक्षकों की सफलता के सात वर्षों के उपलक्ष्य में हुआ। बीएसए ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली शिक्षिका आकांक्षा चौधरी, स्वाति वर्मा, शिक्षक विकास कुमार, कमल कुमार साजिद इकबाल, ब्रजलाल आदि को सम्मानित किया।

सभी शिक्षकों ने सेवा के सात वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में केक काटकर खुशी मनाई। मंडल अध्यक्ष संजीव कुमार, जिलाध्यक्ष चित्र कुमार, अजीत सिंह, प्रीति आदि ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से आशीष कुमार व मनीषा त्यागी ने किया। रूपेश राजपूत, जयदीप मलिक, अर्चना धीमान, कपिल कुमार, छत्रपाल सिंह, मोहम्मद शाहनवाज, पंकज कुमार, केशव कुमार, अंशुल कुमार, प्रीति चौधरी, शशि रानी आदि उपस्थित रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇