पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट में भरी हुंकार


जौनपुर। पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंगलवार को प्राथमिक शिक्षक संघ ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित छह सूत्री मांग पत्र नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) व कर्मचारी संघ भी साथ रहा।

सुबह शिक्षकों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा। परिसर का भ्रमण के बाद उन्होंने धरना देना शुरू किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारा अधिकार है। इसे पाने के लिए संघर्ष चलता रहेगा। देश में दो तरह की व्यवस्था नहीं चलेगी। एक तरफ सांसद-विधायक पेंशन व पारिवारिक पेंशन ले रहे हैं और कर्मचारियों को इससे वंचित किया जा रहा है। शिक्षकों की पदोन्नति रुकी है। स्थानांतरण नहीं हो रहा है। उन्होंने शिक्षामित्र तथा अनुदेशकों को समायोजित करने की मांग की।

माध्यमिक शिक्षक संघ (कार्यरत) के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि उनका संगठन भी आंदोलन के साथ है। संचालन जिला मंत्री सतीश पाठक ने किया। सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरुण सिंह ने कहा कि संगठन आंदोलन में सहयोग के लिए तैयार है। सभा को उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह, महामंत्री संजय चौधरी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप सिंह, कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शिवमोहन श्रीवास्तव एवं पूर्व अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, महिला मोर्चा की अध्यक्ष अर्चना सिंह ने संबोधित किया।मंजू पांडेय, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश सिंह, कोषाध्यक्ष रोहित यादव, जिला संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष अतुल प्रताप, राजेश टोनी, संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री शिव कुमार यादव, सिंचाई विभाग के अध्यक्ष अरविंद यादव ने भी विचार व्यक्त किए।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇