शिक्षकों ने खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ दिया धरना, पांच हजार रुपये लेने का लगाया आरोप

एटा ब्लॉक निधीनी कला क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय भदवास पर तैनात शिक्षिका को दूसरे विद्यालय में संबद्ध करने को लेकर खंड शिक्षाधिकारी पर पांच हजार रुपये लेने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कार्रवाई की मांग की थी। कार्रवाई न होने पर सोमवार को शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर धरना दिया। 





शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष राकेश चौहान ने कहा कि खंड शिक्षाधिकारी अपनी कार्यशैली में बदलाव लाएं। किसी भी शिक्षक का उत्पीडन नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीएसए संजय सिंह ने जांच कर तीन दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। जिला मंत्री नमति वर्मा ने कहा कि यदि किसी शिक्षक का उत्पीड़न किया जाता है तो बेझिझक अवगत कराएं। संगठन धरना-प्रदर्शन से नहीं हिचकेगा।



आलोक वार्ष्णेय, धर्मेंद्र उपाध्याय, यज्ञदेव भारद्वाज, भारतवीर वर्मा, केपी सिंह, अनुराग उपाध्याय, संजय सिंह, हाकिम सिंह, सुशील चौहान, अजय कुमार, धर्मेंद्र राठौर, सुधीर वर्मा शिक्षक धरना में मौजूद रहे। खंड शिक्षाधिकारी धर्मराज सरोज का कहना है कि निरीक्षण के दौरान कमियों मिलने पर कार्रवाई की गई थी। इसे लेकर दare बनाने के लिए शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों की ओर से निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं। 

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇