यूपी पुलिस में 2964 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरा विवरण


यूपी पुलिस में जल्द बंपर भर्ती होने जा रही है। भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस में 2964 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए दो एजेंसियों के चयन के लिए अलग-अलग ओपेन टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। एजेंसी का चयन होते ही ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

पुलिस में कांस्टेबल के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया अलग से संचालित की जा रही है। इसके लिए ओपेन टेंडर के माध्यम से कार्यदायी संस्थाओं (एजेंसियों) से 23 सितंबर को दोपहर 12 बजे तक टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।

टेंडर डालने के लिए आरएफक्यू भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया है। एजेंसियों से आरएफक्यू की शर्तों के मुताबिक अपना-अपना टेंडर निर्धारित तिथि एवं समय पर बोर्ड के सामने प्रस्तुत करने को कहा गया है।

पुलिस रेडियो संवर्ग में कर्मशाला कर्मचारी के 120, सहायक परिचालक के 1374 और प्रधान परिचालक के 936 पदों पर चयन की प्रक्रिया एक साथ संचालित की जा रही है। यह भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए ओपेन टेंडर के माध्यम से सक्षम एजेंसियों के टेंडर आगामी छह अक्तूबर को आमंत्रित किए गए हैं। एजेंसियां को अपना टेंडर छह अक्तूबर को तक सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे के बीच बोर्ड के सामने उपस्थित होकर प्रस्तुत करना होगा।


बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित आरएफक्यू के बारे में किसी भी जिज्ञासा का समाधान 26 सितंबर तक किया जाएगा। बोर्ड के अनुसार एजेंसियों का चयन हो जाने के बाद बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। दोनों भर्तियों के लिए अर्हता संबंधी नियम एवं शर्तें तय कर ली गई हैं।

.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇