अक्टूबर महीने में परिषदीय विद्यालयों में रहेगा लगभग दस दिनों का अवकाश


👉 अवकाश तालिका यहाँ से करें डाउनलोड 


जैसा कि आप सब जानते हैं, हमारे भारत में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को छुट्टी के नाम से जितनी बड़ी खुशी मिलती है. उतनी शायद ही किसी और कारण से मिलती होगी. इसीलिए हम उन सभी बच्चों के लिए एक अच्छी खबर के साथ में पोस्ट लेकर आए हैं. उनको बताएंगे कि अक्टूबर के इस महीने में आखिरकार कितने दिन की छुट्टियां रहने वाली है. और आपके इसी इंतजार को खत्म करने के लिए एवं आपकी खुशी को और अधिक बढ़ाने के लिए हम आपके लिए School Holiday Calendar list in October 2022 को लेकर आए हैं।


जिसमें सरकार के द्वारा जारी किए गए सभी अवकाश की सूची है. कि आखिरकार आपके किस दिन की छुट्टी किस तारीख को रहने वाली है. किस पर्व के शुभ अवसर पर आप से इन स्कूल की ओर से होलीडे की घोषणा की जाएगी।


आपके सभी प्रश्नों का जवाब यहां मिलने वाला है. इसलिए हमारे साथ अन्त तक बनी रहे. ताकि हम आपको यहां School Holiday in October 2022 के बारे में विस्तार से जानकारी दे पाए. हम आपको आज उत्तर प्रदेश शासन की अवकाश तालिका के अनुसार बताएंगे की अक्टूबर महीने में कुल कितनी छुट्टियां रहेंगी अक्टूबर महीने में दशहरा से लेकर दीपावली तक कई बड़े त्योहारों की छुट्टियां भी शामिल हैं तो चलिए आइए निचे लिस्ट के माध्यम से हम देखते हैं।

2 अक्टूबर रविवार – गांधी जयंती – शिक्षण कार्य स्थगित

4 अक्टूबर दशहरा (महानवमी)- मंगलवार: अवकाश

5 अक्टूबर विजयदशमी – अवकाश घोषित

9 अक्टूबर – महर्षि बाल्मीकि जयंती, रविवार होने के कारण यह छुट्टी का कोई मतलब नहीं रहा।

23 अक्टूबर – नरक चतुर्थी – रविवार

24 अक्टूबर – दीपावली – अवकाश

26 अक्टूबर गोवर्धन पूजा – अवकाश

27 अक्टूबर – भैया दूज – अवकाश

30 अक्टूबर छठ पूजा पर्व – अवकाश

31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती, अवकाश