बीएलओ में ड्यूटी लगाने पर भड़के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षामित्रों की भी ड्यूटी लगाई गई


बेसिक शिक्षा विभाग सितंबर 27, 2022
 उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh माध्यमिक शिक्षक संघ shikshak Sangh ने परिषदीय शिक्षकों teachers की बीएलओ BLO की डबल ड्यूटी Duty लगाने के विरोध में सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षकों teachers ने डबल ड्यूटी से छुटकारा दिलाने के लिए जिलाधिकारी मेधा रूपम को
ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शिशौदिया ने कहा कि वर्तमान में लोकसभा व विधानसभा की मतदाता सूची का आधार एकत्रीकरण का कार्य चल रहा है। जिसमें लगभग 50 फीसदी शिक्षकों teachers की बीएलओ BLO में ड्यूटी लगाई गई हैं। अब नगर निकाय चुनाव के लिए बीएलओ को नियुक्त किया गया हैं। जिसमें केवल परिषदीय विद्यालयों vidyalaya के शिक्षकों व शिक्षामित्रों की ड्यूटी लगाई गई हैं। ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षकों को नगर में बीएलओ BLO बनाया गया हैं। ऐसे में एक शिक्षक teacher स्कूल में अध्यापन के साथ-साथ बीएलओ BLO की डबल ड्यूटी कैसे कर पाएंगे।
उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों teachers की बीएलओ BLO में डबल ड्यूटी है, उनकी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के अन्य शिक्षकों teachers की ड्यूटी हटाई जाए। जबकि नगर क्षेत्र के शिक्षकों teachers की बीएलओ BLO में ड्यूटी लगाई जाए। इसके अलावा विद्यालय Vidyalaya अवधि में बीएओ कार्य करने पर विज्यालय में उपस्थित माना जाए एवं अवकाश के दिनों में कार्य करने पर नियमानुसार प्रतिकर अवकाश प्रदान किया जाए। उन्होंने इस संबंध में डीएम DM को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला उपाध्यक्ष अमित भाटी, कोषाध्यक्ष राशिद हुसैन, मंत्री बबीता आदि शामिल रही।