जनपद के 5 शिक्षकों की सेवा समाप्त की गई,69 हजार भर्ती के तहत 2020 में हुई थी नियुक्ति



बेसिक शिक्षा विभाग सितंबर 27, 2022
बदायूं, संवाददाता। मूल दस्तावेज एवं आवेदन पत्र में अंकित नंबरों में अंतर मिलने पर बीएसए ने जिले के अलग-अलग ब्लॉकों के स्कूलों में तैनात पांच शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने यह कार्रवाई शासन के एक आदेश के क्रम में की है।

शासन से आदेश के बाद बीएसए ने 69 हजार भर्ती के तहत आये शिक्षकों की जांच करायी। जांच में पांच शिक्षक ऐसे निकले जिनके हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक समेत अन्य मूल दस्तावेजों से आवेदन पत्र में अधिक अंक मिले हैं।




बीएसए ने ऐसा मिलने पर पहले तो शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया, इसके बाद बीते दिनों सालारपुर ब्लॉक के अमित, अंबियापुर के सुरजीत, उसावां के होमशरन एवं इस्लामनगर में तैनात शिवानी, जगत में तैनात नंदनी की सेवा समाप्त कर दी। अमित प्रयागराज, भावना मैनपुरी, गरिमा अलीगढ़ और नंदनी बदायूं की रहने वाली है।


बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि शासन के आदेश के क्रम में 69000 भर्ती के तहत आये शिक्षकों की जांच करायी गयी थी। जांच में पांच शिक्षक ऐसे मिले हैं जिनके मूल दस्तावेज एवं आवेदन पत्र में अंकित नंबरों में अंतर मिला है। इन पांचों शिक्षकों की सेवा समाप्त करते हुए रिपोर्ट शासन को भेज दी है।