प्रधानाध्यापक सहित तीन शिक्षकों को बीएसए ने किया निलंबित


बलिया। औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले एक प्रधानाध्यापक समेत तीन अध्यापकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बीएसए ने यह कार्रवाई औचक निरीक्षण में अनुपस्थिति के साथ ही गंभीर शिकायत मिलने पर की है।



जानकारी के अनुसार शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के प्राथमिक विद्यालय चौहान बस्ती रामपुर का निरीक्षण बीएसए ने सोमवार को को किया था। शिकायत मिली थी कि उक्त विद्यालय पर तैनात सहायक अध्यापिका अर्चना कभी-कभी स्कूल आती हैं और आती भी है तो सिर्फ हस्ताक्षर बनाकर चली जाती हैं। इससे बच्चों के पठन-पाठन प्रभावित होती है।




बीएसए के निरीक्षण के दौरान भी उपस्थित पंजिका पर सहायक अध्यापिका अर्चना का हस्ताक्षर था लेकिन वह नहीं थी। बीएसए ने शिक्षिका को सस्पेंड करते हुए कन्या प्रावि गढ़िया से सम्बद्ध कर दिया है। मामले की जांच बीईओ मुरलीछपरा को सौंपी गई है। इसी क्रम में बीएसए ने शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के ही प्राथमिक विद्यालय लबकरा के प्रधानाध्यापक देवेन्द्र यादव व सहायक अध्यापिका प्रतिभा यादव को भी सस्पेंड कर दिया है। इस विद्यालय का भी निरीक्षण बीएसए ने सोमवार को ही किया था । उस समय विद्यालय पर न छात्र थे न अध्यापक । उसी वक्त रसोईया पहुंची, जिसने बताया कि यहां न तो बच्चे आते हैं न अध्यापक आते हैं। बीएसए ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए प्रधानाध्यापक देवेन्द्र यादव व सहायक अध्यापिका प्रतिभा यादव को सस्पेंड कर दिया है। प्रधानाध्यापक को प्रावि रसड़ा नं. 4 व सहायक अध्यापिका को कम्पोजिट विद्यालय रसड़ा से सम्बद्ध किया है। मामले की जांच बीईओ सीयर को सौंपी गई है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇