बीएसए ने सभी बीईओ का रोका वेतन, जानें क्या है मामला


 

हमीरपुर। परिषदीय स्कूलों में भाषा, गणित विषयों के शिक्षकों के प्रशिक्षण समय से संपन्न न कराए जाने से नाराज बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों का अग्रिम आदेश तक वेतन रोके जाने की कार्रवाई की है।





शासन के आदेश पर प्रत्येक प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों एवं कंपोजिट विद्यालय के भाषा, गणित विषयों के सभी शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाए, जिससे छात्र छात्राओं को अच्छी शिक्षा दे सके इसी क्रम में शासन ने जिलास्तर के कई शिक्षकों को प्रयागराज में प्रशिक्षण कराया था। इन्हीं मास्टर ट्रेनरों से सातों ब्लाकों के शिक्षकों को चार दिवसीय प्रशिक्षण दिलाया जाना था इसके लिए शासन ने 17 लाख 70 हजार रुपये का बजट भी आवंटित किया था ताकि हर हाल में 15 सितंबर तक प्रशिक्षण संपन्न कराया जा सके।
प्रशिक्षण के दौरान सभी शिक्षकों को चाय नाश्ता व भोजन देने का भी शासनादेश है। जिसका जैम पोर्टल से टैंडर होना है, लेकिन जिले में कोई जेम पोर्टल न होने के कारण किसी भी खंड शिक्षाधिकारी ने किसी दूसरे जनपद के जैम पोर्टल संचालक से संपर्क भी नहीं किया, न ही कोई प्रयास किया गया। बीएसए ने दो सप्ताह पूर्व सभी को समय से प्रशिक्षण संपन्न कराने के लिए पत्र व चेतावनी दे चुकी है, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। प्रशिक्षण कराने की जिम्मेदारी जिला समन्वयक (डीसी) विपिन कुमार को दी गई थी

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇