महिला शिक्षामित्र की हालत बिगड़ी अस्पताल में कराया भर्ती


 शिकोहाबाद। अरांव  क्षेत्र के सरकारी स्कूल में तैनात एक महिला शिक्षामित्र की हालत बिगड़ गई। परिजन और शिक्षक संगठन के पदाधिकारी उसको लेकर अस्पताल आए। बेटी रिया ने विभाग के एक खंड शिक्षाधिकारी पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।




अरांव क्षेत्र के नगला बुधुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय में सत्यवती (40) शिक्षामित्र के पद पर तैनात हैं। इसके साथ ही महिला संगठन की संयुक्त मंत्री भी हैं। इस वजह से पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में धमकी दी। हस्ताक्षर अभियान भी चला रही हैं। आरोप है कि पुरानी पेंशन बहाली के प्रपत्र पर हस्ताक्षर कराने सत्यवती खंड शिक्षाधिकारी के कार्यालय पहुंची और उनसे हस्ताक्षर भी कराए शिक्षामित्र की बेटी ने बताया कि इसके बाद बीईओ ने उन्हें नोटिस भेज कर नौकरी से बर्खास्त कराने की


जिसके बाद दो दिन से वे बीईओ कार्यालय के चक्कर लगा रही है पर वे उनकी बात नहीं सुन रहे। जिसके चलते तनाव में आकर उनकी हालत खराब हो गई है। एबीएसए नंदलाल रजक के उत्पीड़नात्मक व्यवहार से शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मणि यादव व पदाधिकारियों ने रोष व्यक्त किया है। इस संबंध में बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराकर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी।