विजिलेंस टीम ने 20 हजार घूस लेते वीडीओ को किया गिरफ्तार


 मांडा, । विजिलेंस ने बुधवार को मांडा इलाके में 20 हजार रुपये घूस लेते हुए ग्राम विकास अधिकारी(वीडीओ) को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। प्रयागराज स्थित सतर्कता अधिष्ठान पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुवार को उसे वाराणसी स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा। विजिलेंस ने बताया कि मांडा थानाक्षेत्र के सिकरा के ग्राम प्रधान गणेश चंद्र ने ग्राम विकास अधिकारी ओम प्रकाश यादव के खिलाफ विजिलेंस से शिकायत की थी। पुलिस को बताया था कि सिकरा गांव में प्राथमिक विद्यालय में मिट्टी भराने का काम ग्राम पंचायत निधि से कराया गया था। 77636 रुपये भुगतान की फाइल विकास खंड मांडा के वीडीओ ओम प्रकाश यादव के पास लंबित है। आरोप लगाया था कि ओम प्रकाश फाइल पर हस्ताक्षर करने के लिए 20 हजार रुपये घूस मांग रहे हैं।





इसी शिकायत पर विजिलेंस ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। वीडीओ ओम प्रकाश ने बुधवार को मांडा में भगवान शंकर मंदिर के सामने ग्राम प्रधान को रुपये लेने के लिए बुलाया था। करीब डेढ़ बजे जैसे ही ग्राम प्रधान गणेश चंद्र ने 20 हजार घूस दिये, उसी वक्त विजिलेंस ने ग्राम विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर ले जाने लगी तो वहां खलबली मच गई।




वीडीओ के पास था सात ग्राम पंचायतों का जिम्मा



मांडा। ग्राम विकास अधिकारी ओम प्रकाश यादव के पास हंडिया, गिरधरपुर, सिकरा, सुरवांदलापुर, तिसेन तुलापुर, दंडपानपुर, मड़ार सहित सात ग्राम पंचायतों का चार्ज था। उनके खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई से चालक और कुछ अन्य प्रधान व सदस्य काफी दुखी थे।