चार दिन से मिड डे मील बंद, बच्चे भूखे पेट कर रहे पढ़ाई


औरास खड़कन गांव के प्राथमिक विद्यालय में इंचार्ज शिक्षिका और प्रधान प्रतिनिधि की अनबन के कारण चार दिन से एमडीएम बंद है। बच्चे भूखे पेट पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं बीएसए ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।






ब्लॉक क्षेत्र के गांव खड़ में संचालित प्राथमिक विद्यालय में 86 छात्र पंजीकृत हैं। इंचार्ज शिक्षिका दीपमाला सिंह के साथ सहायक शिक्षिका और दो शिक्षामित्र तैनात हैं। विद्यालय में तैनात चार्ज शिक्षिका दीपमाला सिंह और ग्राम प्रधान माधुरी देवों के प्रतिनिधि गिरजा के बीच अनवन के कारण चार दिन से स्कूल में एमडीएम नहीं बनाया जा रहा है। इंचार्ज शिक्षिका दीपमाला सिंह ने पहले वह एमडीएम की व्यवस्था देखती थी। प्रधान प्रतिनिधि

बच्चों की संख्या बढ़ाकर लिखने का दबाव बनाते थे। असमर्थता जताने पर प्रधान प्रतिनिधि ने खुद एमडीएम बनवाना शुरू कर दिया। एमडीएम न बनने की जानकारी बीईओ को दी गई है।



वहीं, प्रधान प्रतिनिधि गिरना का कहना है कि ईचार्ज शिक्षिका के आरोप केबुनियाद है। यह एमडीएम बनवाने में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखती थीं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि उन्होंने पहली तारीख को ही राशन व अन्य सामग्री स्कूल भिजवा दी थी। इंचार्ज शिक्षिका ही एमडीएम नहीं बनवा रही है। बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि एमडीएम न बनने की जानकारी नहीं है। दो पर उत कार्रवाई की जाएगी।