CTET 2022: 31 अक्टूबर से कर सकेंगे आवेदन, पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र पाने के लिए जल्द आवेदन करना होगा


नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए अभ्यर्थी 31 अक्तूबर से ctet.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस वर्ष 'पहले आओ- पहले पाओ' पहल के आधार पर परीक्षा शहरों का आवंटन किया जाएगा।

ऐसे में अपने पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र पाने के लिए अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द आवेदन करना होगा।


CTET के लिए 24 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन



नई दिल्ली । सीटेट 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 अक्तूबर से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

सीटेट 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अभ्यर्थी लंबे समय से नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे। रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर है।


CTET 2022 Notification : सीटेट परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 31 अक्‍टूबर से होंगे आवेदन।


CBSE CTET 2022 Notification: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (CTET 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. लंबे समय से नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए अच्‍छी खबर है. सीटेट दिसंबर परीक्षा में शामिल होने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकेंगे.



जरूरी डेट्स और एग्‍जाम फीस

उम्‍मीदवार 24 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. रजिस्‍ट्रेशन फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 25 नवंबर होगी. बता दें कि अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के एक पेपर की एप्लिकेशन फीस 1000/- रुपये और दोनो पेपर की 1200/- रुपये है, जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए एक पेपर की फीस 500/- रुपये और दोनो पेपर की फीस 600/- रुपये है.



कब आयोजित होगी परीक्षा

जारी नोटिस के अनुसार, CTET Dec 2022 परीक्षा दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच आयोजित की जाएगी. उम्‍मीदवारों को उनकी एग्‍जाम डेट की सटीक जानकारी उनके एडमिट कार्ड पर मिलेगी. एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले तय डेट पर जारी कर दिए जाएंगे.