टीसीएस एकलव्य विद्यालयों के शिक्षकों को देगा प्रशिक्षण



टीसीएस के साथ मिलकर इनोवेटिव तरीके से सर्वोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं को लॉजिकल एवं कम्यूटेशनल थिंकिंग को बढ़ावा देकर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा।

-असीम अरुण, राज्य मंत्री समाज कल्याण

लखनऊ, विशेष संवाददाता। समाज कल्याण विभाग और टीसीएस सीएसआर ग्रुप के बीच भागीदारी भवन में समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण की अध्यक्षता में विभाग द्वारा संचालित 105 जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालयों एवं एकलव्य विद्यालय के शैक्षणिक विकास के लिए 18 माह के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

टीसीएस द्वारा अपने प्रशिक्षण प्रोग्राम द्वारा विद्यालय के शिक्षकों को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा जो विद्यालयों में साइंस ,टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग एवं मैथमेटिक्स (स्टेम एजुकेशन) को बढ़ावा देने के लिए छात्र- छात्राओं को प्रेरित करेंगे। टीसीएस द्वारा अपने कार्यक्रम को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बनाया गया है, जिससे सर्वोदय विद्यालय के विद्यार्थी अंतरराष्ट्रीय मानकों पर अपना मूल्यांकन कर सके और इस प्रकार से प्रशिक्षित हो जिससे भविष्य में जेईई और नीट इत्यादि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकें। एमओयू के दौरान विभागीय अधिकारी मौजूद थे।