बीएसए दफ्तर पर महिला शिक्षकों ने किया हंगामा


बलिया! जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA कार्यालय में मंगलवार को कुछ महिला शिक्षकों teachers ने हंगामा खड़ा दिया। सीडीओ SDO की मौजूदगी में अधिकारियोंस् से बदसलूकी भी की। बात इस कदर बढ़ गयी कि अधिकारियों को पुलिस बुलानी पड़ी।चर्चा है कि इस मामले में महिला अध्यापकों techers पर मुकदमा समेत विभागीय कार्रवाई संभव है।



बीएसए BSA आफिस में मंगलवार को बच्चों की विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ था। इसमें शामिल होने के लिए सीडीओ प्रवीण वर्मा भी पहुंचे थे। अधिकारी प्रदर्शनी के दौरान परिसर में बैठे थे। बताया जाता है कि इसी बीच कुछ महिला शिक्षिकाएं भी पहुंच गयीं। उनमें एक पदाधिकारी भी थी। सूत्रों के अनुसार महिला पदाधिकारी की मौजूदगी पर हैरानगी जताते हुए बीएसए BSA ने सवाल किया कि कार्यक्रम जूनियर विद्यालयों vidyalaya का है और किसी संगठन को इसमें नहीं बुलाया गया था। इससे बौखलायी महिला नेता ने हंगामा शुरू कर दिया।


बताया जाता है इस दौरान अधिकारियों से दुर्व्यवहार भी किया। बात बिगड़ते देख बीएसए BSA ने पुलिस Police को जानकारी दी। इसके बाद महिला वपुलिस के जवान के साथ ही चौकी प्रभारी जापलिनगंज पहुंच गये। किसी तरह मामला शांत हुआ तो महिला शिक्षक नेता सीडीओ SDO के गाड़ी के आगे खड़ी हो गयी। पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार हटाया। शिक्षा विभाग shiksha vibhag से जुड़े लोगों का कहना है कि महिला शिक्षक नेता चिलकहर ब्लॉक की है। कुछ महीना पहले ही एक कार्यक्रम में पुरुष शिक्षक Teacher से दुर्व्यवहार का उसका वीडियो वायरल Viral हुआ था। फिलहाल इस प्रकरण पर अधिकारी मौन हैं, लेकिन अंदरखाने कार्रवाई की तैयारी चल रही है। इस मामले पर सीडीओ SDO व बीएसए BSA से सम्पर्क का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।