पीएम नरेंद्र मोदी ने 173 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, बोले- देश में बढ़े हैं रोजगार के अवसर


फाफामऊ में सीआरपीएफ कैंप परिसर में आयोजित रोजगार मेला-2 कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में सफल हुए अभ्यर्थियों को वर्चुअली नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इसमें इलाहाबाद विवि, रेलवे, सीआईएसएफ, बैंक सहित 13 विभागों के 173 युवाओं को नियुक्त पत्र दिया गया। भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने 25 लोगों को मंच पर बुलाकर नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इस दौरान वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रकार का रोजगार मेला महाराष्ट्र, दमन, दीव, चंडीगढ़, जम्मू सहित अनेक प्रदेशों में आयोजित किया जा रहा है।


मोदी ने कहा कि यह डबल इंजन की सरकार का लाभ है। आज विश्व के बड़े-बड़े देश आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है। हमारा देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। मोदी ने कहा कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़े हैं। इससे युवाओं का पलायन रुका है। देश का युवा अपने पैरों पर खड़ा हो रहा है, जिससे देश मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो अभ्यर्थी परीक्षाओं में सफल नहीं हुए हैं उनके प्रशिक्षण की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

इसके पूर्व भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा। पहले की सरकारों ने युवाओं को छलने का काम किया है। इस मौके पर मोदी ने कर्मवीर प्रारंभ एप लांच किया। मोदी ने बीपीसीएल पर कहा कि इस दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। इसके टेक्नालॉजी पर कोई कंपनी आगे आती है तो भारत सरकार और यूपी सरकार इसमें पूरा सहयोग करेगी। कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। कहा कि उत्तर प्रदेश की जो उद्योग नीति है वह काफी बेहतर है।