दिसंबर में होगा शिक्षक संघ का सम्मेलन


मिर्जापुर गुट्टी स्थित बीएलजे इंटर कॉलेज में सोमवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से संगठन का वार्षिक मंडलीय व जिला सम्मेलन ने एवं 10 दिसंबर को आदर्श इंटर कॉलेज बिसुंदरपुर में कराने का निर्णय लिया गया।



प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ. श्याम नारायण तिवारी ने शिक्षको से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने संबंधी मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन को मजबूती से आगे बढ़ाने में सहयोग करने का आस्थान किया।



संगठन के जिलाध्यक्ष एवं जिला मंत्री ने संयुक्त रूप से बताया कि शिक्षकों को जिन समस्याओं के समाधान के लिए मांगों से संबंधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक एवं संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर धरने के दौरान दिया गया था, उनमें  से कई समस्याओं का समाधान करा लिया गया है।
कई नवनियुक्त शिक्षकों ने बताया कि अभी उनकी सर्विस बुक विद्यालय द्वारा नहीं बनाई गई है। इस पर प्रांतीय कार्यसमिति के सदस्य उमा शंकर पांडेय ने जिला विद्यालय निरीक्षक से सभी विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों की सेवा पुस्तिका बनाने के लिए एक पत्र जारी करने की मांग की।



उन्होंने बीएलजे के तीन अध्यापकों के चयन वेतनमान प्रक्रिया में अनावश्यक विलंब करने का आरोप लगाया। कहा कि सरदार पटेल इंटर कॉलेज कोलना के प्रकाश चंद द्विवेदी के एरियर की पत्रावली कई महीने से कार्यालय में लंबित है।





राष्ट्रीय इंटर कॉलेज शेरपुर के प्रवक्ता एवं संगठन मंत्री पंकज कुमार मिश्र को पत्नी के निधन पर उनको श्रद्धांजलि दी गई। अध्यक्षता रमेश कुमार द्विवेदी ने की। बैठक में डॉ. रविशंकर ओझा, बृज भूषण पांडेय, शिव प्रसाद द्विवेदी, डॉ. राजेश शुक्ल, पिंटू यादव, डॉ. प्रमोद कुमार मिश्र, पंकज कुमार, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।