तीन दिन में आधार लिंक नहीं कराया तो रुकेगा शिक्षकों का वेतन, क्लिक कर जाने वजह

एटा:- शासन द्वारा परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की यूनीफॉर्म, जूते-मौजे, बेग, स्वेटर आदि के लिए अभिभावक के खाते में धनराशि भेजी जाती है। अभिभावक के खाते से बच्चे का आधार कार्ड लिंक होना जरूरी है, लेकिन जिले में छह ब्लॉकों के 45 विद्यालयों द्वारा आधार लिंक नहीं कराया गया है। (यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं.) इसके चलते बच्चों की यूनीफॉर्म आदि के लिए धनराशि नहीं पहुंच पा रही है। संबंधित शिक्षकों को इसके लिए 3 दिन का समय दिया गया है। इसके बाद वेतन रोक दिया जाएगा.



बीएसए BSA संजय सिंह ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत समय-समय पर निर्देश जारी किए गए हैं। ऑफलाइन सहित ऑनलाइन बैठकों के माध्यम से कई बार समीक्षा की गई। जहां बच्चों के अभिभावकों के खाते से आधार फीड करने के निर्देश दिए गए। (यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं.) इसके बाद भी जिले में शिक्षकों द्वारा लापरवाही की जा रही है। उन्होंने बताया मारहरा क्षेत्र के आठ, निधौलीकलां के छह, शीतलपुर के 12, जैथरा के पांच, जलेसर के चार और सकीट क्षेत्र के 10 विद्यालयों द्वारा बच्चों के आधार लिंक नहीं कराए गए हैं.

इसकी वजह से बच्चों के अभिभावकों के खाते में धनराशि नहीं पहुंच पा रही है। इसको लेकर तीन दिन का समय दिया गया है। अगर तीन दिन में बच्चों का आधार अभिभावक के बैंक खाते से लिंक नहीं किया गया तो संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापक का दिसंबर माह mahine का वेतन रोका जाएगा.