सुशासन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हंगामा करने वाली प्रभारी प्रधानाध्यापिका निलंबित


Prayagraj : संविलयन विद्यालय अरैल स्थित पंचायत भवन में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में प्रभारी प्रधानाध्यापिका कल्पना त्यागी द्वारा अभद्रता व दुव्यवहार किए जाने पर उन्हें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें ब्लाक संसाधन केंद्र फूलपुर से संबंद्ध किया गया है।




जिला बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी द्वारा जारी किए गए पत्र में बताया गया कि पंचायत भवन में आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रम में ग्रामीणों के साथ जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापिका संविलयन विद्यालय अरैल कल्पना त्यागी द्वारा गलत व्यवहार किया गया। वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों ने वीडियो कॉल से उक्त घटना की पुष्टि की ग

उन्होंने कार्यक्रम में सिर्फ बाधा नहीं पहुंचाई बल्कि जन प्रतिनिधियों से दुव्यवहार कर विभाग की छवि धूमिल की है। उन्हें निलंबित करते हुए मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी फूलपुर विश्वनाथ प्रजापति को नियुक्त किया गया है।कहा, बिना मेरी अनुमति के कैसे हो रहा है कार्यक्रमपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में अरैली स्थित संविलियन विद्यालय में सुशासन दिवस का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में करछना के भाजपा विधायक पीयूष रंजन निषाद के अलावा भाजपा यमुनापार के अध्यक्ष सहित जिले के तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान पहुंचीं प्रधानाचार्य ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि बिना मेरी अनुमति के इस विद्यालय में कार्यक्रम कैसे किया जा रहा है। उन्होंने कार्यक्रम को बंद करने का भी दबाव डाला।

विधायक पीयूष रंजन ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह कुछ सुनने के लिए तैयार नहीं थीं। इसकी सूचना फोन पर जिलाधिकारी से की गई। डीएम के निर्देश पर मौके पर पहुंचे बीएसए ने प्रधानाचार्य कल्पना त्यागी को तत्काला प्रभाव से निलंबित कर दिया।