एमटीएस के 10880 पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू


प्रयागराज,कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्रीय विभागों में ग्रुप सी के अंतर्गत मल्टी टास्किंग स्टाफ(एमटीएस) के 10880 और हवलदार के 529 पदों पर भर्ती के लिए बुधवार देर रात नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। एसएससी एमटीएस परीक्षा 2022 के माध्यम से कुल 11409 पदों पर भर्ती जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसकी आखिरी तारीख 17 फरवरी है।


इस परीक्षा में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल (दसवीं) की परीक्षा उत्तीर्ण और एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष से 25 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष और सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) का आयोजन किया जाएगा, जो कि मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार दोनों ही पदों के लिए होगा। इस परीक्षा में 45-45 मिनट के दो सेशन होंगे। पहले सेशन में न्यूमेरिकल एबिलिटी और मैथमेटिकल एबिलिटी के 20 प्रश्न और रीजनिंग एबिलिटी एवं प्रॉब्लम सॉल्विंग के 20 प्रश्न होंगे। सेशन 2 में जनरल अवेयरनेस के 25 प्रश्न और इंग्लिश लैंग्वेज एण्ड कॉम्प्रीहेंशन के 25 प्रश्न होंगे।