IAS अधिकारी चंद्रभूषण सिंह को परिवहन आयुक्त की जिम्मेदारी


उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। मुजफ्फरनगर में नए डीएम और मुख्यालय स्तर पर परिवहन आयुक्त के महत्वपूर्ण पद पर नई तैनाती की गई है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ के प्रबंध निदेशक अरविंद मलप्पा बंगारी को मुजफ्फरनगर का डीएम बनाया गया है। अपर आयुक्त मेरठ मंडल व अपर आयुक्त उद्योग मेरठ मंडल चैत्रा वी. को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

मुजफ्फरनगर के डीएम चंद्रभूषण सिंह को हटाकर अपर आयुक्त परिवहन के पद पर तैनाती देते हुए परिवहन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया है। चर्चा है कि रामपुर विधानसभा का उपचुनाव जीतने के बावजूद मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा की सीट से हार सत्ताधारी दल को बेचैन किए हुए है।


चंद्रभूषण का तबादला इस हार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। लेकिन, जानकारों का कहना है कि चंद्रभूषण पर सरकार का भरोसा बरकरार है। उन्हें डीएम के पद से हटाने के बावजूद सचिव स्तर के बेहद महत्वपूर्ण जिम्मेदारी वाले परिवहन आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।

चंद्रभूषण अगले वर्ष जनवरी में सचिव/आयुक्त स्तर के पद पर पदोन्नति पाएंगे। चंद्रभूषण सपा सरकार रही हो या भाजपा सरकार, पसंदीदा अफसरों में शामिल रहे हैं।