अब 27 तक जारी होगी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची


प्रयागराज। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की सालों बाद होने जा रही पदोन्नति के लिए जिलास्तर पर अनन्तिम वरिष्ठता सूची जारी करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी तक बढ़ा दी गई है।


इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने 19 फरवरी को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है।



 परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की सालों बाद होने जा रही पदोन्नति के लिए जिलास्तर पर अनन्तिम वरिष्ठता सूची जारी करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने 19 फरवरी को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। हालांकि यह भी साफ किया है कि पदोन्नति की समस्त कार्यवाही 31 जनवरी को आदेश के अनुसार 30 अप्रैल तक पूरी की जाएगी।

सचिव ने कुछ बीएसए की जिज्ञासा का समाधान करते हुए साफ किया है कि किसी संवर्ग में अध्यापक की ज्येष्ठता मौलिक रूप से उसकी नियुक्ति तिथि से जोड़ी जाएगी। किसी अध्यापक को एक से दूसरे स्थानीय क्षेत्र में स्थानान्तरित किया गया हो तो वरिष्ठता सूची में उसका नाम ट्रांसफर आदेश की तारीख को अध्यापकों की सूची में सबसे नीचे रखा जाएगा।


शिक्षकों की अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी

प्रयागराज। प्रमोशन के लिए शिक्षकों की अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी करने की अंतिम तिथि भले ही 27 फरवरी तक बढ़ा दी गई हो, लेकिन प्रयागराज के बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने 7641 शिक्षकों की अनंतिम ज्येष्ठता सूची सोमवार को एनआईसी के पोर्टल पर जारी कर दी। इस सूची पर ऑनलाइन आपत्ति लेने के बाद अंतिम सूची जारी की जाएगी।