50 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल को किया गिरफ्तार, व पांच हजार रिश्वत लेते कानूनगो पकड़ा


संतकबीरनगर ) । एंटी करप्शन की गोरखपुर की टीम ने मंगलवार को मेंहदावल तहसील गेट के पास एक चाय की दुकान से 50 हजार रुपये रिश्वत लेते लेखपाल को गिरफ्तार किया। लेखपाल पर आरोप है कि जमीन के बंटवारे की फाइल पर रिपोर्ट लगाने के लिए घूस लिया था। लेखपाल पर बखिरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।




गोरखपुर जिले के सहजनवां क्षेत्र के तिवरान गांव निवासी शैलेष कुमार पुत्र यदुवंश चौबे ने बताया कि उन्होंने मेंहदावल तहसील क्षेत्र के राजेडीहा के चौरही गांव में जमीन का अनुबंध कराया था। जमीन के बंटवारे के लिए दिसंबर 2022 में एसडीएम मेंहदावल से मिलकर वार्ता की थी। एसडीएम ने लेखपाल अश्वनी मिश्रा को रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिए थे। आरोप है कि लेखपाल ने रिपोर्ट लगाने के लिए एक लाख मांग की थी। बाद में 50 हजार रुपये पर तैयार हो गए थे।

पांच हजार रिश्वत लेते कानूनगो पकड़ा

शाहगंज (सोनभद्र)। भूमि की पैमाइश के बदले पांच हजार रुपये रिश्वत लेते घोरावल तहसील के कानूनगो को एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी कानूनगो को गिरफ्तार कर शाहगंज थाने में केस दर्ज कराया गया है। घोरावल तहसील क्षेत्र के डोमखरी गांव निवासी जितेंद्र कुमार ने अपनी भूमि की पैमाइश कराने के लिए राजस्व निरीक्षक (कानूनगो) मटरू लाल से संपर्क किया। आरोप है कि राजस्व निरीक्षक ने इसके लिए दस हजार रुपये की मांग की थी।