यूपी बोर्ड कंट्रोल रूम से होगी कॉपियां जांचने की निगरानी



लखनऊ, यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की 18 मार्च से जांची जाने वाली कापियों की निगरानी कंट्रोल रूम से होगी। मूल्यांकन केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी। मूल्यांकन के दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट केंद्र पर रहेंगे। हर केन्द्र पर पुलिस बल तैनात होगा। मूल्यांकन केंद्र के 100 मीटर दायरे में धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षकों को परिचय पत्र के साथ ही केंद्र में प्रवेश मिलेगा। परीक्षक कमरे में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। यह दिशा निर्देश प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने जारी किये हैं।

डीआईओएस राकेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ में कापियां जांचने के लिए पांच मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। मूल्यांकन का काम 18 मार्च से एक अप्रैल तक चलेगा। सीसी कैमरों की निगरानी में कापियां जांची जाएंगी। स्टेटिक मजिस्ट्रेट कोठार से रैंडम आधार पर दस बंडलों का चयन करवाकर डीएचई को उत्तर पुस्तिकाएं वितरित करेंगे।

मूल्यांकन में लगे कार्मिकों की प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज होगी। वहीं 15 दिनों में पारिश्रमिक भुगतान की पत्रावली पूरी कर ली जाएगी। मंडलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि यूपीएमएसपी की वेबसाइट पर परीक्षकों व उप प्रधान परीक्षकों की सूची अपलोड कर दी गई है।

The post यूपी बोर्ड कंट्रो