आईकार्ड वाले परीक्षक ही केंद्र में कर सकेंगे प्रवेश



प्रयागराज में इन केंद्रों पर होगा मूल्यांकन

राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सीएवी इंटर कॉलेज, भारत स्काउट एंड गाइड इंटर कॉलेज, क्रॉस्थवेट गर्ल्स इंटर कॉलेज, एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज, अग्रसेन इंटर कॉलेज, केपी इंटर कॉलेज, केसर विद्यापीठ, कुलभाष्कर आश्रम इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।

प्रयागराज। संवाददाता। यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सूबे में 18 मार्च यानी शनिवार से शुरू होगा। प्रदेश के 258 केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य 18 मार्च से एक अप्रैल तक चलेगा। यानी मूल्याकंन का काम पंद्रह दिवसीय होगा। प्रयागराज में दस केंद्रों पर कॉपियों का मूल्यांकन होगा। मूल्यांकन की शुचिता बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से गुरुवार को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

मूल्यांकन केंद्रों की जिम्मेदारी स्टैटिक मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है। स्टैटिक मजिस्ट्रेट सुबह नौ बजे से मूल्यांकन केंद्र पर पहुंच कर पांच बजे तक उपस्थित होकर मूल्यांकन कराएंगे। स्टेटिक मजिस्ट्रेट ही 10 बंडलों का चयन रैंडम करेंगे। परीक्षक को उत्तर पुस्तिकाएं वितरित करेंगे। नगर मजिस्टेट सत्यप्रिय सिंह की ओर से जारी निर्देश के अनुसार डीआईओएस की ओर से मूल्यांकन में लगे परीक्षक व कर्मचारी का आईकार्ड जारी किया जाएगा।