निकाय चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ने बुलाई कैबिनेट बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर


उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक शुक्रवार को लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी। वहीं योगी सरकार ने निकाय चुनाव का मतदान होने के बाद यह पहली बैठक बुलाई है। सीएम योगी की इस कैबिनेट बैठक में 20 से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है।


सूत्रों की मानें तो किसानों में दलहन व तिलहन की मिनी किट बांटने, शृंगवेरपुर धाम के विकास, हीरो मोटो क्रॉप्स की लीज बढ़ाने, निवेशकों को नीतियों के तहत दिए जाने वाले लाभ की मंजूरी और चार निजी विश्वविद्यालयों के आशय पत्र जारी करने जैसे प्रस्ताव शामिल हैं। साथ ही कुछ विभागों के पुराने भवनों के ध्वस्तीकरण की मंजूरी के प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। वहीं आज द केरला स्टोरी फिल्म को टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई जाएगी।

इसके अलावा इस बैठक में औद्योगिक विकास एवं रोजगार प्रोत्सान नीति-2022 में संशोधन का प्रस्ताव भी शामिल है। बता दें कि पहले से जमीन खरीदने वाले निवेशकों को इस प्रस्ताव से राहत देने के लिए नीति में संशोधन किया गया है। जिसमें निवेशकों को स्टांप ड्यूटी की शत-प्रतिशत प्रतिपूर्ति होगी। साथ ही एमएसएमई विभाग के माध्यम से बुनकरों को विद्युत बिल में राहत देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है।