यूपी में चार दिन तक आंधी-बारिश


हवा का रुख बदला तो ग्रीष्मलहर का प्रकोप कम हुआ। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बादलों ने डेरा डाला। तराई से पश्चिम,पूर्वी अंचलों में कई जगहों पर बारिश हुई और तेज हवा चली।

उत्तरी पाकिस्तान और आसपास बने चक्रवातीय दबाव, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर बनी ट्रफ लाइन तथा झारखंड पर बने चक्रवातीय दबाव की वजह से अब अगले चार दिन उत्तर प्रदेश का मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 25 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने और 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के आसार हैं। ओलावृष्टि भी हो सकती है। एक या दो जगह भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी यूपी में गरज-चमक संग 50 किमी रफ्तार से आंधी चलने के आसार हैं।

बागवानों को डरा रहा है मौसम मौसम का बिगड़ रहा मिजाज आम, केले के बागवानों को डरा रहा है। प्रदेश में 319 लाख हेक्टेयर के आम के बागों में फसल बहुत अच्छी है। मौसम का मौजूदा मिजाज हर अंचल में आंधी, बारिश से आम की फसल को नुकसान के आसार बन रहे हैं।


बांदा सबसे गर्म, 44.6 डिग्री रहा तापमान

बुधवार प्रदेश का सबसे गरम स्थान बांदा रहा। यहां पारा 44.6 डिग्री दर्ज हुआ इटावा में यह 43 डिग्री रहा। लखीमपुर खीरी के निघासन में सबसे अधिक चार सेमी बारिश हुई। खलीलाबाद में तीन, बिजनौर, विलासपुर रामपुर, महाराजगंज, नौतनवां में दो-दो, गोण्डा, पीलीभीत, धामपुर, नगीना, नकुड़, देवबंद में एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गई।