विद्यालयों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा


बहराइच। हरदी थाना क्षेत्र में लगातार स्कूलों को निशाना बनाकर चोरियों को अंजाम देने वाले चोर गिरोह का शुक्रवार को पर्दाफाश हो गया। हरदी पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को दबोच लिया। चोरों के पास से स्कूलों से चुराई गई कुर्सियां, बाल्टी, मेज, पंखा, गैस सिलेंडर, बर्तन, एक बाइक आदि बरामद हुई है। वहीं गैंग का एक सदस्य फरार चल रहा है।

चोर गैंग का खुलासा करते हुए एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि हरदी थाना क्षेत्र में बीते पांच महीनों में चार परिषदीय विद्यालयों में चोरी हुई थी। वहीं एक ग्रामीण के घर को भी चोरों ने खाली कर दिया था। जिसके बाद से हरदी थाना प्रभारी अंजनि कुमार राय पुलिस बल के साथ चोरों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रहे थे। बृहस्पतिवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो संदिग्ध आम की बाग में मौजूद हैं।

वहीं उनके पास कुछ सामान भी है। जिसके बाद थाना प्रभारी अंजनि कुमार राय ने टीम के साथ दबिश देकर दोनों को दबोच लिया। चोरों की पहचान हरदी थाना क्षेत्र के बडेरिया निवासी जुबेर व बंजरिया निवासी राजू उर्फ भूरे के रूप में हुई है। पूछतांक्ष में चोरों ने आठ चोरियों को स्वीकार किया है। जिसमें परिषदीय विद्यालय भगवानपुर, सधुवापुर, बालासराय और गंगापुर में हुई चोरियों शामिल हैं। साथ ही चोरों ने चांदपारा निवासी भगवानदीन के घर चोरी व तीन बाइकों की चोरी की बात भी स्वीकार की है। चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

एएसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों जुबेर व राजू का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है। जुबेर के खिलाफ हरदी थाने में पांच मुकदमे दर्ज हैं। वहीं राजू उर्फ भूरे के खिलाफ भी तीन मुकदमे दर्ज हैं। चोरों से अन्य स्थानों पर हुई चोरियों की भी जानकारी ली जा रही है।



दो बाइकें पहुंचा दीं नेपाल
हरदी थाना प्रभारी अंजनि कुमार राय ने बताया कि चोरों के पास से पांच कुर्सियां, एक मेज, तीन पंखा, बर्तन, पांच बाल्टी, दो गैस सिलेंडर, दो गैस चूल्हा, डस्टबिन, कप सेट, एक बाइक आदि मिली है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त चोरों ने कुछ सामान बेंच दिया है और दो बाइकें नेपाल में बेंच दी हैं।